You are here
Home > Entertainment > पति 5 प्रकार के पाए जाते हैं! और यह रहे उन्हें कंट्रोल में रखने के तरीक़े

पति 5 प्रकार के पाए जाते हैं! और यह रहे उन्हें कंट्रोल में रखने के तरीक़े

जैसे कुछ शादी-शुदा सखियाँ आपस में मिल बैठ कर बातें करतीं हैं, तो उनकी बातों की डोर महँगाई, राजनीति और बच्चों से होती हुई, ससुराल वालों के गुणगान करती हुई अपने-अपने-पति के गान पर आ कर खत्म होती है।

अगर सभी सखियों की बातों को एक धागे में पिरोया जाए तो न जाने कितनी “पति-चालीसा” का निर्माण अब तक हो चुका होता। फिर भी सभी सखियों की बातों के निचोड़ से हमने पति नाम के प्राणी के कुछ मुख्य प्रकारों की खोज की है। ये “पति” सामान्य रूप में हर घर में पाये जाते हैं। आइये चलिए, आपका परिचय कराते हैं पतियों की इन पांच जातियों से!

1. एंगरी बर्ड
पतियों की इस जाति का सबसे बड़ा दुर्गुण इनका गुस्सा है। बक़ौल इस जाति के पतियों को, गुस्सा तो कभी-कभी ही आता है। यह अलग बात है, कि वो कभी-कभी हर समय ही होता है!

2. शॉपिंग नाखुश
यह जाति कभी भी पत्नियों की शॉपिंग से खुश नहीं होते हैं। हमेशा इन्हें अपनी पत्नियों की ख़रीदारी फिजूलखर्च ही नज़र आतीं हैं।

3. मॉडर्न मजनूँ
पुराने ज़माने के मजनूँ को तो लैला मिली नहीं थी, लेकिन पतियों की इस प्रजाति को अपनी लैला के सिवाय और कुछ सूझता ही नहीं है।

4. गवाची राम
पतियों की यह प्रजाति प्रायः हर घर में पायी जाती है। इनकी पहचान इनकी वो सुमधुर आवाज़ है, जो हर समय किसी न किसी चीज़ को ढूँढने में लगाई जाती है। कभी रुमाल, तो कभी पेन और कभी इनकी ज़रूरी फाइल, जिसे किसी को भी हाथ न लगाने का ये नादिरशाही हुक्म पहले ही सुना चुके होते हैं।

5. अकेली जान
इस प्रजाति के पति अपनी पत्नी के मायके चले जाने पर बहुत अकेलापन महसूस करते हैं। पत्नी के मायके के दरवाजे पर पहुँचने से पहले ही यह फोन करके अपना अकेलापन बता कर जल्दी घर आने की फरमाइश कर देते हैं।

अगर आप भी पतियों की इनमें से किसी भी एक प्रकार की प्रजाति के साथ हों तो घबराएँ नहीं, आप इन नुस्ख़ों को अपना कर सुखी हो सकतीं हैं.

1. एंगरी बर्ड प्रजाति को कंट्रोल करने का सबसे आसान नुस्खा, आपकी प्यारी सी एक स्माइल। जब भी आपको लगे की आपके पति बेवजह गुस्सा हो रहे हैं, तो एक प्यारी सी स्माइल के साथ “आई लव यू” कह दें। फिर तो कोई वजह नहीं, कि आपके एंगरी बर्ड एक हैप्पी बर्ड न बन जाएँ ।

2. जब आपको कुछ शॉपिंग पर जाना हो और आपके नाखुश पति का पर्स हल्का करना हो, तो पहले उनकी पसंद की कोई डिश बनाकर उन्हें खिला दें। जैसे ही उनका पेट प्यार और अच्छे खाने से फुल हो जाएगा, वो अपना पर्स आसानी से हल्का कर देंगे।

3. अपने मजनूँ पति के बेवक्त के प्यार की धारा को सही समय पर लाने का एक ही तरीक़ा है, कि आप उनसे पहले उन्हें आई लव यू बोल दें।

4. अपने गवाची राम की चीजों को खोने से बचाने का एक ही तरीक़ा है, घर में हर जगह आप उनकी चीजें कहाँ रखीं हैं, यह स्लिप लिख कर लगा दें। उनका पूछने का नंबर ही नहीं आएगा।

5. जब आपकी जान अपने ऑफिस टूर पर जाएँ, तो आप भी मायके चली जाएँ। इस तरह उन्हें आपको मिस करने का टाइम ही नहीं मिलेगा ।

Leave a Reply

Top